शुष्क त्वचा के लिए संपूर्ण शीतकालीन त्वचा देखभाल दिनचर्या – Keya Seth Aromatherapy

मेरी गाड़ी

बंद करना

शुष्क त्वचा के लिए संपूर्ण शीतकालीन त्वचा देखभाल दिनचर्या

सर्दियों में रूखी त्वचा की देखभाल

सर्दियों के दौरान जैसे-जैसे पारा नीचे गिरना शुरू होता है, तैलीय त्वचा भी नमी खोने लगती है और शुष्क त्वचा के लिए यह एक वास्तविक यातना बन जाती है। सर्दियों में रूखापन शुष्क त्वचा को खुरदुरा, बेजान और परतदार बना देता है। क्या आप जानते हैं त्वचा का रूखापन भी त्वचा पर महीन रेखाएं और झुर्रियां दिखने का प्रमुख कारण है? इसलिए, यदि आपकी त्वचा शुष्क है, तो इसकी सही देखभाल करना वास्तव में आवश्यक है, खासकर सर्दियों के दौरान। विशेष रूप से शुष्क त्वचा के लिए डिज़ाइन की गई दैनिक त्वचा देखभाल व्यवस्था की जाँच करें, जिसे सर्दियों के दौरान अतिरिक्त देखभाल की आवश्यकता होती है।

सफाई

सफाई

शुष्क त्वचा के लिए नियमित सफाई महत्वपूर्ण है, यहाँ तक कि सर्दियों के दौरान भी, क्योंकि सफाई से अशुद्धियाँ दूर हो जाती हैं जो पिंपल्स, ब्लैकहेड्स और व्हाइटहेड्स जैसी त्वचा की समस्याओं को जन्म दे सकती हैं। केया सेठ अरोमाथेरेपी द्वारा क्लींजिंग मिल्क शुष्क त्वचा के लिए एक आदर्श क्लींजर है, खासकर सर्दियों के दौरान क्योंकि यह त्वचा को सुखाए बिना गहराई से अशुद्धियों को दूर करता है। इस क्लींजिंग मिल्क में मौजूद शुद्ध आवश्यक तेल त्वचा को पोषण देने का काम करते हैं। यदि आपकी त्वचा शुष्क है, तो आप इस क्लींजिंग मिल्क का उपयोग दिन में एक या दो बार कर सकते हैं, यह इस बात पर निर्भर करता है कि आपको कितनी बार अपना चेहरा साफ करने की आवश्यकता है।

यदि आप मेकअप का उपयोग करती हैं, तो पहले नॉन-ड्राइंग हनी फेस वॉश का उपयोग करें और फिर क्लींजिंग मिल्क का उपयोग करें।

केया सेठ अरोमाथेरेपी द्वारा त्वचा हाइड्रेटिंग ऑरेंज टोनर

toning

अगर आपको लगता है कि आप सर्दियों के दौरान टोनर लगाना छोड़ सकते हैं क्योंकि आपकी त्वचा में पहले से ही खिंचाव महसूस होता है, तो फिर से सोचें। टोनर त्वचा के छिद्रों को कसने के अलावा कई उद्देश्यों को पूरा करता है। केया सेठ अरोमाथेरेपी द्वारा ऑरेंज वॉटर टोनर को त्वचा की टोनिंग में मदद करते हुए शुष्क त्वचा को जलयोजन और पोषण प्रदान करने के लिए तैयार किया गया है। इसलिए, क्लींजिंग मिल्क से अपना चेहरा अच्छी तरह साफ करने के बाद स्किन हाइड्रेटिंग ऑरेंज का इस्तेमाल करें। जब भी आप अपना चेहरा साफ करें तो आपको इस अल्कोहल मुक्त त्वचा टोनर का उपयोग करना चाहिए।

क्षति नियंत्रण क्रीम के साथ मॉइस्चराइजिंग

मॉइस्चराइजिंग

सर्दियों के दौरान शुष्क त्वचा को अतिरिक्त जलयोजन की आवश्यकता होती है और इसलिए आपको अपनी त्वचा के उचित पोषण के लिए केवल अपने नियमित मॉइस्चराइज़र पर निर्भर नहीं रहना चाहिए। यदि आपकी उम्र 30 वर्ष से कम है और आपकी त्वचा शुष्क है, तो सर्दियों के दिनों में भी आपकी त्वचा को पोषण और नमीयुक्त बनाए रखने के लिए एरोमैटिक स्किन डैमेज कंट्रोल क्रीम सबसे अच्छा विकल्प है। यह लोबान आवश्यक तेल और पपीता अर्क से समृद्ध फॉर्मूला त्वचा को सभी हानिकारक पर्यावरणीय कारकों से पोषण और सुरक्षा प्रदान करता है। शुष्क त्वचा वाले 30 वर्ष से अधिक आयु के पुरुषों और महिलाओं को अपनी शीतकालीन त्वचा देखभाल व्यवस्था में नियमित मॉइस्चराइजर के रूप में स्टॉपेज को शामिल करना चाहिए, ताकि न केवल शुष्क सर्दियों की खिंचाव की भावना से दीर्घकालिक राहत मिल सके बल्कि झुर्रियों और महीन रेखाओं को भी दूर रखा जा सके।

लिक्विड स्क्रबर ऑरेंज के साथ एक्सफोलिएशन

छूटना

एक्सफोलिएशन शुष्क त्वचा के लिए भी महत्वपूर्ण है और सर्दियों के दौरान तो और भी अधिक। एक्सफोलिएशन मृत त्वचा कोशिकाओं की ऊपरी परत को हटा देता है जिससे त्वचा पौष्टिक सामयिक उपचारों के प्रति अधिक संवेदनशील हो जाती है। हालाँकि, सर्दियों के दौरान, आपको दैनिक स्क्रबिंग की आवश्यकता नहीं हो सकती है। यदि आपकी त्वचा रूखी है तो वैकल्पिक दिन या सप्ताह में दो बार स्किन इरेज़र लिक्विड स्क्रबर ऑरेंज से एक्सफोलिएशन का विकल्प चुनें और ऊपर बताए अनुसार हमेशा मॉइस्चराइजर लगाएं। ऑरेंज लिक्विड स्क्रबर संतरे के छिलके, ओटमील और एलो वेरा से समृद्ध है जो शुष्क त्वचा को धीरे से एक्सफोलिएट करते हुए पोषण और हाइड्रेट करता है।

धूप से सुरक्षा

छाता सनस्क्रीन

हर मौसम में हर प्रकार की त्वचा के लिए धूप से बचाव महत्वपूर्ण है। सर्दियों के दौरान अक्सर हम सूरज की किरणों की गर्मी का आनंद लेते हुए सनस्क्रीन लगाना छोड़ देते हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि सूरज की किरणें आपकी त्वचा को कम नुकसान पहुंचाती हैं। हानिकारक सूरज की किरणों के लंबे समय तक संपर्क में रहने से शुष्क त्वचा और अधिक परतदार और रूखी हो सकती है। यदि आपकी त्वचा रूखी है तो सुनिश्चित करें कि जब भी आप सर्दियों में धूप में बाहर जाएं तो अम्ब्रेला सनस्क्रीन सॉल्यूशन लगाएं। आप धूप में रहने की अवधि के आधार पर एसपीएफ़ 25, एसपीएफ़ 40, एसपीएफ़ 60 या एसपीएफ़ 75 वाला छाता सनस्क्रीन सॉल्यूशन चुन सकते हैं।

सर्दियों में शुष्क त्वचा की उत्तम देखभाल के लिए उत्पाद एक नज़र में

क्लींजर : केया सेठ अरोमाथेरेपी और हनी फ्रेश लुक फेस वॉश द्वारा क्लींजिंग मिल्क

टोनर : केया सेठ अरोमाथेरेपी द्वारा त्वचा हाइड्रेटिंग ऑरेंज

मॉइस्चराइज़र : सुगंधित त्वचा क्षति नियंत्रण क्रीम / स्टॉपेज

एक्सफोलिएटर : स्किन इरेज़र लिक्विड स्क्रबर ऑरेंज

सनस्क्रीन : अम्ब्रेला सनस्क्रीन सॉल्यूशन एसपीएफ़ 25 / अम्ब्रेला सनस्क्रीन सॉल्यूशन एसपीएफ़ 40 / अम्ब्रेला सनस्क्रीन सॉल्यूशन एसपीएफ़ 60 / अम्ब्रेला सनस्क्रीन सॉल्यूशन एसपीएफ़ 75

तैलीय त्वचा के लिए शीतकालीन त्वचा देखभाल दिनचर्या यहां पढ़ें

टिप्पणियाँ

1 टिप्पणियाँ

  • I’ve added this product to my nighttime routine, and my skin has never looked better. It’s like beauty sleep in a bottle. click here to discover the secret to overnight rejuvenation!

    के द्वारा प्रकाशित किया गया Smitha | October 09, 2023
एक टिप्पणी छोड़ें