संघटक जानकारी

Fermented Black Rice

Fermented Black Rice

Rice, a staple food, has been used in cosmetics for centuries due to its anti-aging, anti-inflammatory, and moisturizing properties. Black rice, a pigmented variety, contains numerous nutritional and bioactive components. Originating in Asian countries, it is also known as forbidden rice, purple rice, emperor's rice, fortune rice, and king's rice.
Read More
Papaya Extract

पपीता अर्क

पपीता, एक उष्णकटिबंधीय फल जो अपने स्वादिष्ट मीठे और जीवंत नारंगी गूदे के लिए जाना जाता है, एक सुखद स्वाद और विटामिन और एंटीऑक्सिडेंट का एक समृद्ध स्रोत प्रदान करता है। पाचन सहायता से लेकर त्वचा के स्वास्थ्य तक, पपीते के लाभों की खोज करें। जानें कि इस पौष्टिक फल को अपने आहार में कैसे शामिल करें और इसकी उष्णकटिबंधीय अच्छाइयों का आनंद लें।
Read More
Lotus Oil

कमल का तेल

नेलुम्बो न्यूसीफेरा, जिसे आमतौर पर कमल के नाम से जाना जाता है, एक जलीय बारहमासी पौधा है जिसकी खेती चीन के अधिकांश प्रांतों और यहां तक ​​कि दुनिया के कई हिस्सों में की जाती है।
Read More
Korean Red Ginseng

कोरियाई लाल जिनसेंग

जिनसेंग का उपयोग कोरिया में लंबे समय से एक महत्वपूर्ण हर्बल औषधि के रूप में किया जाता रहा है। इसने पूर्वी देशों से उत्पन्न होने वाली सबसे लोकप्रिय जड़ी-बूटियों में से एक के रूप में प्रसिद्धि प्राप्त की है।
Read More
bakuchi Oil

बकुची तेल

बाकुचिओल त्वचा के लिए सबसे कारगर घरेलू उपाय है। बाकुचिओल को नारियल तेल के साथ मिलाकर लगाने से इसके सूजनरोधी गुण के कारण त्वचा पर सूजन संबंधी प्रतिक्रियाओं को कम करने में मदद मिलती है।
Read More
Fatty Acid

वसा अम्ल

फैटी एसिड चयापचय में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं: एक चयापचय ईंधन (ऊर्जा भंडारण और परिवहन), सभी झिल्लियों का एक आवश्यक घटक और एक जीन नियामक।
Read More
Ceramaide

सेरामाइड

सेरामाइड तत्व मुख्य रूप से सौंदर्य प्रसाधनों में त्वचा और बालों के कंडीशनिंग एजेंट के रूप में कार्य करते हैं। इन सामग्रियों का उत्पादन कृत्रिम रूप से किया जाता है।
Read More
Peptide

पेप्टाइड

त्वचा में पाए जाने वाले पेप्टाइड्स क्रिया के विभिन्न तंत्रों द्वारा कार्य कर सकते हैं, एपिडर्मल या तंत्रिका विकास कारकों या यहां तक ​​कि न्यूरोट्रांसमीटर के रूप में कार्य कर सकते हैं। (टैमीरेस नासा लीमा, 2018)
Read More
Aloe Vera

एलोविरा

एलोवेरा जेल एंटीऑक्सिडेंट और विटामिन ई से भरपूर होता है जो अतिरिक्त तरल पदार्थ को हटाने और सूजन को रोकने के लिए रक्त परिसंचरण को उत्तेजित करता है। यह सूजी हुई आँखों के लिए एकदम सही है।
Read More
Avocado Oil

रुचिरा तेल

सामान्य तौर पर, एवोकैडो तेल त्वचा के लिए एक उत्कृष्ट मॉइस्चराइज़र है। यह विटामिन ई और ओलिक एसिड जैसे फैटी एसिड जैसे पोषक तत्वों का एक समृद्ध स्रोत है (मार्कोस फ्लोरेस सीएस, 2019)। क्या एवोकैडो तेल आपके चेहरे के लिए अच्छा है? बहुत से लोग चेहरे की झुर्रियों और शुष्क त्वचा के लिए एवोकैडो तेल का उपयोग करना पसंद करते हैं।
Read More
Orange Oil

संतरे का तेल

संतरे के पेड़ से तीन अलग-अलग आवश्यक तेल मिलते हैं। छिलके से संतरा, सफेद फूलों से नेरोली और पत्तियों से पेटिटग्रेन। आवश्यक तेल मीठे संतरे (वर. डलसिस) और कड़वे संतरे (वर. अमारा) से प्राप्त किया जाता है। (विक्रेता, 1992)
Read More
Neem Oil

नीम का तेल

नीम का पेड़ हिंदुओं का पवित्र पेड़ है और इसे आयुर्वेदिक और यूनानी चिकित्सा में एक महत्वपूर्ण घटक माना जाता है। इसकी पत्तियों, छाल, बीज और जड़ों में एंटीसेप्टिक, एंटी-इंफ्लेमेटरी, एंटी-डायबिटिक, जीवाणुरोधी और एंटीफंगल प्रभाव सहित विभिन्न औषधीय रूप से सक्रिय घटक होते हैं। (एंटोन सी. डी ग्रूट, 2016)
Read More
Peppermint Oil

पेपरमिंट तेल

पेपरमिंट एसेंशियल ऑयल पूरे पेपरमिंट पौधे से प्राप्त वाष्पशील तेल है। इसका उपयोग आमतौर पर मतली, उल्टी, पेट दर्द, अपच, चिड़चिड़ा आंत्र और सूजन जैसे गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल ट्रैक्ट के लक्षणों को शांत करने या उनका इलाज करने के लिए किया जाता है।
Read More
Mulberry Leaves Extract

शहतूत की पत्ती का अर्क

त्वचा की देखभाल के लिए शहतूत के सबसे प्रसिद्ध लाभों में से एक यह है कि यह आश्चर्यजनक रूप से काम करता है हाइपरपिग्मेंटेशन को कम करने की दिशा में. तो, यदि आप अपनी सांवली त्वचा के लिए समाधान ढूंढ रहे हैं, तो शहतूत कहने का समय आ गया है!
Read More
Syncoll

सिंकॉल

उम्र बढ़ने वाले क्षेत्रों में झुर्रियों की उपस्थिति को कम करता है और त्वचा को फिर से जीवंत और चिकना बनाता है। यह रोम छिद्रों को निखारता है और त्वचा की बनावट में सुधार करता है।
Read More
Rose Oil

गुलाब का तेल

गुलाब सबसे लोकप्रिय और व्यापक रूप से इस्तेमाल किया जाने वाला औषधीय पौधा है। फ़ारसी चिकित्सा के अनुसार, गुलाब के तेल में सूजनरोधी, संक्रमणरोधी और घाव भरने वाली गतिविधियाँ होती हैं। यह सभी प्रकार की त्वचा के लिए उपयुक्त है, लेकिन विशेष रूप से परिपक्व, शुष्क, संवेदनशील और उम्र बढ़ने वाली त्वचा के लिए उपयुक्त है।
Read More
Hyaluronic Acid

हाईऐल्युरोनिक एसिड

एचए एक ह्यूमेक्टेंट है जो नमी बरकरार रखता है और अपने वजन से एक हजार गुना अधिक पानी को बांध सकता है। यह पदार्थ प्राकृतिक रूप से मानव शरीर के कई क्षेत्रों में पाया जाता है, जिसमें जोड़ों की त्वचा, आँखें और श्लेष द्रव शामिल हैं।
Read More
Kojic Acid

कोजिक एसिड

कोजिक एसिड मेलास्मा को कम करने में मदद करता है, जो गर्भावस्था के कारण त्वचा का कालापन है। साथ ही, दागों का रंग फीका पड़ना भी कम हो जाता है। यह कुछ प्रकार के निशानों से जुड़े काले रंगद्रव्य को कम कर सकता है। निशान को हल्का करने से यह कम ध्यान देने योग्य हो सकता है।
Read More
Lavender Oil

लैवेंडर का तेल

लैवेंडर आवश्यक तेलों का जलन और सनबर्न पर स्पष्ट उपचार प्रभाव पड़ता है। अपने शामक, अवसादरोधी प्रभावों के साथ चिंता और भावनात्मक तनाव को कम करने में भी उत्कृष्ट है।
Read More
Glycolic Acid

ग्लाइकोलिक एसिड

ग्लाइकोलिक एसिड भी एक ह्यूमेक्टेंट है, जो त्वचा की कोशिकाओं में पानी को आकर्षित और बांधता है। यह ग्लाइकोसामिनोग्लाइकेन्स के संश्लेषण को बढ़ाकर ऐसा करता है, अणु जो त्वचा में पानी खींचते हैं और त्वचा को हाइड्रेट करते हैं।
Read More

Subscribe to our newsletter

Signup for our newsletter to stay up to date on sales and events.

*By completing this form you're signing up to receive our emails and can unsubscribe at any time