तैलीय त्वचा के लिए संपूर्ण शीतकालीन त्वचा देखभाल दिनचर्या – Keya Seth Aromatherapy

मेरी गाड़ी

बंद करना

तैलीय त्वचा के लिए संपूर्ण शीतकालीन त्वचा देखभाल दिनचर्या

तैलीय त्वचा के लिए सर्दियों में त्वचा की देखभाल

सर्दियों की शुष्कता तैलीय त्वचा पर भी कठोर हो सकती है। पारा गिरने के साथ ही हवा में नमी की मात्रा भी तेजी से कम हो जाती है। नतीजा यह होता है कि तैलीय त्वचा भी रूखेपन से ग्रस्त होने लगती है। शुष्क त्वचा की तरह तैलीय त्वचा को भी सर्दियों के दौरान अतिरिक्त देखभाल की आवश्यकता होती है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपको जटिल त्वचा देखभाल दिनचर्या का पालन करना होगा। आपको बस सर्दियों के दिनों के लिए सही त्वचा देखभाल दिनचर्या अपनाने की ज़रूरत है। सर्दियों के दौरान तैलीय त्वचा के लिए विशेषज्ञ दिशानिर्देश और दिनचर्या का पता लगाएं।

अब समय आ गया है कि आप अपनी सफाई की दिनचर्या में बदलाव करें

ताजा दिखने वाला शहद फेस वॉश

अपनी तैलीय त्वचा को साफ करने के लिए फ्रेश लुक वाले ब्लैकबेरी और टी ट्री का उपयोग करने के बजाय, इसे फ्रेश लुक वाले शहद या एलोवेरा से बदलें, जो त्वचा के लिए अधिक हाइड्रेटिंग हैं। हालाँकि, यदि आप मेकअप लगाती हैं या बार-बार बाहर जाती हैं, तो केया सेठ क्लींजिंग मिल्क से सफाई की दिनचर्या शुरू करना सबसे अच्छा है। क्लींजिंग मिल्क का उपयोग करने के बाद, यदि आपकी त्वचा शुष्क नहीं है तो आप ग्रीष्मकालीन फेस क्लींजर का उपयोग कर सकते हैं अन्यथा सभी प्रकार की त्वचा के लिए क्लींजर (शहद/एलोवेरा) का उपयोग करें।

टोनर को न छोड़ें

केया सेठ अरोमाथेरेपी द्वारा त्वचा हाइड्रेटिंग रोज़ टोनर

सर्दियों में भी आपकी त्वचा को उचित टोनर की जरूरत होती है। आप अपनी पसंद के अनुसार त्वचा को हाइड्रेट करने वाले गुलाब या लैवेंडर का उपयोग कर सकते हैं। टोनर यह सुनिश्चित करेगा कि आपकी त्वचा को पर्याप्त जलयोजन मिले और यह आपकी त्वचा को पोषित रखने के लिए सक्रिय तत्व भी प्रदान करेगा। इन टोनर का एक और अतिरिक्त लाभ यह है कि ये त्वचा को चमकदार बनाते हैं।

बिना चूके अपनी त्वचा को मॉइस्चराइज़ करें

अपनी त्वचा को ताज़ी ओस वाले मॉइस्चराइज़र से मॉइस्चराइज़ करें

तैलीय त्वचा वाले लोग अक्सर मॉइस्चराइजिंग करना छोड़ देते हैं लेकिन त्वचा की देखभाल के लिए यह निश्चित रूप से सही तरीका नहीं है। यहां तक ​​कि तैलीय त्वचा को भी नमी की आवश्यकता होती है और शुष्क सर्दियों के दिनों में तो और भी अधिक। सामान्य त्वचा के लिए या यहां तक ​​कि शुष्क त्वचा के लिए फ्रेश ड्यू मॉइस्चराइज़र सर्दियों में तैलीय त्वचा के लिए प्रभावी ढंग से काम कर सकता है। दिन में कम से कम 2 बार मॉइस्चराइजर लगाएं और चेहरा साफ करने के बाद मॉइस्चराइजर लगाना कभी न छोड़ें। यदि आपकी त्वचा को अधिक देखभाल की आवश्यकता है तो त्वचा क्षति नियंत्रण क्रीम या स्टॉपेज का चयन करना भी एक अच्छा विकल्प है।

नियमित रूप से एक्सफोलिएट करें

तैलीय त्वचा के लिए नीम लिक्विड स्क्रबर

हर मौसम में, हर प्रकार की त्वचा के लिए नियमित और उचित एक्सफोलिएशन महत्वपूर्ण है। एक्सफोलिएशन के लिए आप स्किन इरेज़र लिक्विड नीम का इस्तेमाल कर सकते हैं। हालाँकि, अपनी त्वचा को ज़्यादा एक्सफोलिएट न करें या इसे ज़ोर से न रगड़ें। अत्यधिक एक्सफोलिएशन अक्सर त्वचा के अत्यधिक रूखेपन का एक सामान्य कारण होता है। तो, हमेशा

चारकोल की अच्छाई को महसूस करें

सर्दियों में त्वचा की देखभाल के लिए चारकोल पैक

केया सेठ चारकोल पैक सर्दियों में तैलीय त्वचा के लिए एक आदर्श त्वचा देखभाल पैक है। चारकोल पैक त्वचा की सभी अशुद्धियों को सोख लेता है और छिद्रों को बंद करने में मदद करता है और आपकी त्वचा को कील-मुंहासों और फुंसियों से मुक्त रखता है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपकी त्वचा स्वस्थ और चमकदार रहे, सर्दियों के दौरान सप्ताह में एक बार इसका उपयोग करें।

धूप से बचाव जरूरी है

केया सेठ अरोमाथेरेपी द्वारा छाता सनस्क्रीन समाधान

अपनी त्वचा को धूप से बचाना महत्वपूर्ण है और आपको सनस्क्रीन का उपयोग करने की आवश्यकता है, यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप कितना समय सीधी धूप में बिताते हैं या खाना पकाने की लौ जैसे ताप स्रोत के करीब बिताते हैं। घर पर रहते हुए आप आसानी से अम्ब्रेला सनस्क्रीन सॉल्यूशन 25 का विकल्प चुन सकते हैं, लेकिन अगर आपको किचन का काम करना है तो आपको कम से कम सर्दियों में भी अम्ब्रेला सनस्क्रीन सॉल्यूशन 60 का इस्तेमाल करना चाहिए। बाहर रहते समय उच्च एसपीएफ़ वाले अम्ब्रेला सनस्क्रीन सॉल्यूशन का उपयोग करें।

सर्दियों में तैलीय त्वचा की देखभाल के लिए उत्पाद

क्लींजर: क्लींजिंग मिल्क और ताज़ा दिखने वाला शहद / ताज़ा दिखने वाला एलो वेरा

टोनर: त्वचा हाइड्रेटिंग लैवेंडर / त्वचा हाइड्रेटिंग गुलाब

मॉइस्चराइजर: सामान्य त्वचा / शुष्क त्वचा / त्वचा क्षति नियंत्रण क्रीम / स्टॉपेज के लिए फ्रेश ड्यू मॉइस्चराइजर

एक्सफ़ोलीएटर: त्वचा मिटाने वाला तरल नीम

फेस पैक: चारकोल फेस पैक

सनस्क्रीन: अम्ब्रेला सनस्क्रीन सॉल्यूशन एसपीएफ़ 25 / अम्ब्रेला सनस्क्रीन सॉल्यूशन एसपीएफ़ 40 / अम्ब्रेला सनस्क्रीन सॉल्यूशन एसपीएफ़ 60 / अम्ब्रेला सनस्क्रीन सॉल्यूशन एसपीएफ़ 75

शुष्क त्वचा के लिए संपूर्ण शीतकालीन त्वचा देखभाल दिनचर्या यहां पढ़ें

टिप्पणियाँ

0 टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी छोड़ें