पूजा से पहले चमकदार, जवां त्वचा पाएं - टिप्स और ट्रिक्स – Keya Seth Aromatherapy

मेरी गाड़ी

बंद करना

पूजा से पहले चमकदार, जवां त्वचा पाएं - टिप्स और ट्रिक्स

पूजा से पहले गोरी और चमकदार त्वचा पाने के लिए टिप्स 7 युक्तियाँ

हर बंगाली के लिए, दुर्गा पूजा पुरानी यादों और यादों का खजाना लेकर आती है। यह वह समय है जब नीला आकाश, सफेद बादल, सुनहरी सूरज की किरणें अधिक सार्थक होने लगती हैं, जो खुशी की नाव को एक रहस्यमय स्वप्नलोक की ओर ले जाती हैं। लेकिन इससे पहले कि आप खुशी-खुशी उस सपनों की दुनिया में खो जाएं, दुर्गा पूजा के लिए विशेष त्वचा देखभाल व्यवस्था के लिए समय निकालना न भूलें। जिस तरह त्योहार शुरू होने से पहले प्रकृति अपनी जर्जर, थकी हुई शक्ल से छुटकारा पा रही है, अब आपके लिए भी वैसा ही करने का समय आ गया है। पूजा से पहले चमकदार और तरोताजा लुक पाने के लिए हमारे टिप्स और ट्रिक्स देखें।

नियमित सीटीएम दिनचर्या का पालन करें

"क्लींजिंग-टोनिंग-मॉइस्चराइजिंग" करने में सबसे आसान काम लग सकता है, लेकिन वास्तव में यह एक सुंदर, समस्या मुक्त त्वचा की अंतिम कुंजी है। दिन में दो बार सीटीएम रूटीन का पालन करना, उन उत्पादों के साथ जो वास्तव में आपकी त्वचा के प्रकार और जरूरतों के लिए तैयार किए गए हैं, चमत्कार कर सकते हैं।

सफाई

पूजा से पहले चमकदार और जवां त्वचा के लिए टिप्स

अपनी त्वचा की जरूरी नमी को खत्म किए बिना उसे साफ करने के लिए 100% साबुन मुक्त फ्रेश लुक फेस वॉश रेंज से अपनी त्वचा के प्रकार के अनुसार फेस वॉश चुनें।

toning

चमकदार त्वचा के लिए टोनिंग

क्लींजिंग के बाद त्वचा की टोनिंग करना जरूरी है। पूजा से पहले गोरी और चमकदार त्वचा पाने के लिए, केसर अर्क और लैवेंडर आवश्यक तेल से समृद्ध लैवेंडर फेयरनेस वॉटर आदर्श टोनर के रूप में काम कर सकता है। आप जल्दी गोरापन पाने के लिए ताजे हरे नारियल के पानी को टोनर के रूप में दिन में दो बार भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

मॉइस्चराइजिंग

पूजा से पहले चमकदार और युवा त्वचा के लिए टिप्स

पूजा से पहले किसी भी काले धब्बे या निशान को मिटाने और चमकदार त्वचा पाने के लिए, अपने नियमित मॉइस्चराइज़र को टेट्रा स्किन व्हाइटनिंग रेंज से बदलें। यदि आपकी त्वचा तैलीय है, तो टेट्रा व्हाइटनिंग सीरम से शुरुआत करें और टेट्रा व्हाइटनिंग क्रीम से समाप्त करें। शुष्क त्वचा के लिए, आहार की शुरुआत टेट्रा व्हाइटनिंग सीरम से होनी चाहिए और उसके बाद टेट्रा स्किन व्हाइटनिंग कंडीशनर से।

एक्सफोलिएशन महत्वपूर्ण है

चमकदार त्वचा के लिए स्क्रबिंग महत्वपूर्ण है

एक्सफोलिएशन त्वचा की सतह से मृत त्वचा कोशिकाओं की परत को हटा देता है, जिससे सेल टर्नओवर दर में सुधार होता है, जो स्वाभाविक रूप से धब्बे मिटा सकता है, त्वचा की अन्य खामियों को चिह्नित कर सकता है और त्वचा की टोन को भी ठीक कर सकता है। आप लाल मसूर दाल के पाउडर को डबल-टोन्ड दूध (तैलीय त्वचा के लिए) के साथ मिलाकर या पिसी हुई कॉफी (शुष्क त्वचा के लिए) के साथ शहद और बादाम का बुरादा मिलाकर घर पर आसानी से एक प्रभावी त्वचा एक्सफोलिएटर तैयार कर सकते हैं।

हालाँकि, यदि आपके पास समय की कमी है, तो बस हमारी स्किन इरेज़र रेंज से अपनी त्वचा के प्रकार के अनुसार एक एक्सफ़ोलीएटर चुनें। आपको सप्ताह में कम से कम दो बार अपने चेहरे की त्वचा को एक्सफोलिएट करना चाहिए।

गोरी और चमकदार त्वचा के लिए फेस पैक

चमकदार त्वचा के लिए टिप्स

गर्मियों ने निश्चित रूप से हम सभी को टैन और अत्यधिक रंजित बना दिया है। ताज़ा लुक और गोरी त्वचा के लिए डी-टैन, स्किन लाइटनिंग पैक चमत्कार कर सकता है। गोरी और चमकदार त्वचा के लिए कुछ आसान घरेलू उपचार देखें।

डी-टैन के लिए फ्रूट पैक

चमकदार और युवा त्वचा के लिए टिप्स

फल प्रभावी प्राकृतिक त्वचा डी-टैन एजेंट हैं। टमाटर, पपीता और हरे अंगूरों को समान मात्रा में मिलाकर एक मिश्रित फल पैक तैयार करें। पैक में थोड़ा सा शहद मिलाएं। पैक को साफ चेहरे पर लगाएं और 20 मिनट के लिए छोड़ दें। पानी से धोने से पहले पैक को अपने चेहरे पर हल्के हाथों से साफ हाथों से रगड़ें। प्रतिदिन प्रयोग करें.

गोरी त्वचा के लिए खीरा और दूध

पूजा से पहले गोरी त्वचा

त्वचा पर अतिरिक्त रंजकता, दाग-धब्बों से छुटकारा पाने के लिए 1 चम्मच ताजे खीरे के रस में 2 चम्मच दूध मिलाएं। अंत में इसमें नींबू के रस की कुछ बूंदें मिलाएं, अच्छी तरह मिलाएं और अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं। 10 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर धो लें। इस उपचार को रोजाना नहाने से पहले अपनाएं।

ऑक्सी डी टैन पैक

यदि आपकी त्वचा का रंग अत्यधिक काला हो गया है या उस पर अतिरिक्त रंग है, तो घरेलू उपचार पूजा से पहले त्वचा का कालापन दूर करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं। उस स्थिति में, सप्ताह के वैकल्पिक दिनों में ऑक्सी डी-टैन पैक का उपयोग करना बुद्धिमानी भरा विकल्प होगा।

जवां दिखने के लिए एंटी-एजिंग उपचार

बढ़ती उम्र के निशानों को जल्दी मिटाने के टिप्स

यदि आपके चेहरे पर उम्र बढ़ने के लक्षण दिखाई देने लगे हैं तो आपको उत्सव शुरू होने से पहले युवा और ताजा दिखने के लिए अभी से एंटी-एजिंग आहार लेना चाहिए। किसी भी प्राकृतिक एंटी-एजिंग आहार को प्रभाव दिखाने में समय लगता है, लेकिन चूंकि पूजा से पहले ही आपके पास समय की कमी हो रही है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप शीघ्र परिणाम प्राप्त करने के लिए यहां बताए गए सुझावों का गंभीरता से पालन करें।

बुढ़ापा रोधी घरेलू उपचार

चेहरे से झुर्रियां मिटाने के लिए घर पर ही अंडे की सफेदी और प्याज के रस से एक बेहद असरदार उपचार तैयार किया जा सकता है। यह उपचार त्वचा को पोषण देने के साथ-साथ टोनिंग और कसाव लाने में भी मदद करेगा।

युवा त्वचा के लिए एंटी-एजिंग उपचार

एक प्याज को कद्दूकस कर लें और 2 चम्मच ताजा प्याज का रस इकट्ठा कर लें। एक अंडा तोड़ें, सफेद भाग अलग करें और उसमें प्याज का रस मिलाएं। परिणामी मिश्रण को अपने चेहरे पर एक पतली परत में लगाएं और गीले कॉटन बॉल से हटाने से पहले इसे पूरी तरह सूखने दें। जब पैक चालू हो तो बात न करें या अपने चेहरे की मांसपेशियों को न हिलाएं। सर्वोत्तम परिणामों के लिए इस उपचार का प्रयोग वैकल्पिक दिनों में करें।

पूजा से पहले अपने चेहरे से त्वचा की उम्र बढ़ने के निशान और झुर्रियों को मिटाने के लिए केवल घरेलू उपचार ही पर्याप्त नहीं हैं। आपको आवश्यक विटामिन, खनिज और एंटी-ऑक्सीडेंट के साथ एक शक्तिशाली फॉर्मूलेशन का चयन करना होगा जो त्वचा को पोषण दे सके और त्वचा की उम्र बढ़ने के संकेतों को जल्दी से उलट सके।

पूजा से पहले चमकदार त्वचा

त्वचा की झुर्रियाँ, रूखापन, असमान त्वचा टोन और सुस्ती से लड़ने के लिए केया सेठ स्टॉपेज और स्टॉपेज वी बाजार में उपलब्ध कुछ सर्वोत्तम विकल्प हैं। यदि आपकी उम्र 35 वर्ष से कम है और आपके चेहरे पर उम्र बढ़ने के लक्षण बहुत अधिक स्पष्ट नहीं हैं, तो स्टॉपेज एक अच्छा विकल्प हो सकता है। हालाँकि, उम्र बढ़ने के प्रमुख लक्षणों और अत्यधिक शुष्कता वाली त्वचा के लिए, आवश्यक तेलों और हाइलूरोनिक एसिड से समृद्ध स्टॉपेज वी हमेशा सबसे अच्छा विकल्प होता है।

पूजा से पहले चमकदार और जवां त्वचा पाने के टिप्स

उपरोक्त त्वचा देखभाल नियमों का ईमानदारी से पालन करने के अलावा, सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करने के लिए निम्नलिखित सुझावों को भी ध्यान में रखें:

  • धूप में निकलने से पहले हमेशा पर्याप्त एसपीएफ़ वाला सनस्क्रीन लगाएं और आवश्यकतानुसार दोबारा लगाएं।
  • बिस्तर पर जाने से पहले सुनिश्चित करें कि आपका चेहरा मेकअप के किसी भी निशान से पूरी तरह मुक्त है।
  • अपने दैनिक आहार में अधिक हरी पत्तेदार सब्जियाँ शामिल करें और पूरे दिन खूब पानी पियें।

आपकी त्वचा के प्रकार के अनुरूप एक सरल लेकिन नियमित त्वचा देखभाल व्यवस्था बनाए रखना चमकदार और युवा दिखने वाली त्वचा पाने के लिए आवश्यक है। वास्तव में आपको ढेर सारे उत्पादों के साथ अपनी दैनिक त्वचा देखभाल को जटिल बनाने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन कोई भी प्रभावी परिणाम प्राप्त करने के लिए सही उत्पादों का चयन करना आवश्यक है।

टिप्पणियाँ

0 टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी छोड़ें