षष्ठी से दोशोमी तक अपनाई जाने वाली त्वरित त्वचा देखभाल – Keya Seth Aromatherapy

मेरी गाड़ी

बंद करना

षष्ठी से दोशोमी तक अपनाई जाने वाली त्वरित त्वचा देखभाल

पूजा के दौरान त्वचा की देखभाल

पूजा के दौरान पंडाल में घूमने का आपका अंतहीन उत्साह वास्तव में आपकी त्वचा को सुस्त और थका हुआ दिखा सकता है। षष्ठी से दोशोमी तक अपनी त्वचा को अपने मूड के अनुसार तरोताजा दिखाने के लिए, अपनी सभी पूजा योजनाओं, बाहर खाने, अड्डा और घूमने-फिरने के बीच इन त्वरित त्वचा देखभाल युक्तियों का पालन करें। खैर, यह त्वरित त्वचा देखभाल आहार न केवल आप सभी लड़कियों के लिए है, बल्कि उन लड़कों के लिए भी है जो उत्सव के दौरान विशेष दिखने की योजना बना रहे हैं।

षष्ठी की सुबह घरेलू फेशियल करवाएं

पूजा से पहले फेशियल करना जरूरी है

आपके घर के पास के स्थानीय पार्लरों में इस समय तक निश्चित रूप से अत्यधिक भीड़ होगी। तो, लंबी कतार में इंतजार करने के बजाय, कीया सेठ एनवी फेशियल रेंज के साथ घर पर एक शानदार फेशियल प्राप्त करें। एनवी गोल्ड फेशियल गर्म त्वचा वाले लोगों के लिए सबसे अच्छा है, जबकि एन्वी पर्ल फेशियल ठंडी त्वचा वाली त्वचा के लिए सबसे उपयुक्त है। तत्काल चमक पाने के लिए एनवी चॉकलेट फेशियल का उपयोग कोई भी कर सकता है। इन फेशियल का उपयोग करने की प्रक्रिया सरल है और पूजा की विशेष चमक पाने में आपको कम से कम समय लगेगा।

षष्ठी के लिए पूर्व-मेकअप त्वचा अनुष्ठान

मेकअप से पहले त्वचा को तैयार करना

जैसा कि आपने अभी-अभी फेशियल कराया है, आपको मेकअप शुरू करने से पहले अपनी त्वचा को दोबारा एक्सफोलिएट या मॉइस्चराइज़ करने की ज़रूरत नहीं होगी। बस अपने चेहरे पर थोड़ा सा शुद्ध गुलाब जल छिड़कें, इसे प्राकृतिक रूप से सूखने दें और फिर मेकअप शुरू करें।

षष्ठी के लिए रात के समय त्वचा की देखभाल

सफाई जरूरी है

एक बार जब आप पंडाल से घूमकर घर वापस आएँ, भले ही उस समय सुबह हो चुकी हो, एक उपयुक्त मेकअप रिमूवर के साथ अपनी त्वचा से सारा मेकअप ठीक से हटाना न भूलें और फिर क्लींजिंग मिल्क का उपयोग करें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि कोई निशान न रह जाए। आपकी त्वचा पर बचा हुआ मेकअप। चेहरे पर मेकअप लगाकर बिस्तर पर जाने से निश्चित रूप से मुंहासे हो सकते हैं, जिससे आपकी पूजा बर्बाद हो सकती है।

जब तक सफाई के बाद आपकी त्वचा में शुष्कता का संकेत न हो, आप मॉइस्चराइजिंग करना छोड़ सकते हैं। अन्यथा स्टॉपेज, स्टॉपेज वी या फ्रेश ड्यू मॉइस्चराइज़र का उपयोग करें जिनका आप नियमित रूप से उपयोग करते हैं।

सप्तमी को चर्म अनुष्ठान

यदि आप " पूजा से पहले चमकदार, जवां त्वचा पाएं " में दिए गए सुझाव के अनुसार अपनी त्वचा की देखभाल कर रहे हैं तो आपकी त्वचा पहले से ही अच्छी स्थिति में है और अब आपको अधिक देखभाल की आवश्यकता नहीं है। हालाँकि, आँखों के आसपास की त्वचा अत्यधिक संवेदनशील होने के कारण कुछ अतिरिक्त देखभाल की आवश्यकता होगी। अपनी आंखों के आसपास के काले घेरे या थकान को दूर करने के लिए इस त्वरित घरेलू उपचार को आजमाएं।

काले घेरे हटाने के लिए आलू

एक आलू लीजिए, उसे पानी से धोकर साफ कर लीजिए और कद्दूकस कर लीजिए. रस निचोड़ लें और इस रस में दो कॉटन पैड भिगो दें। इन पैड्स को अपनी आंखों पर रखें और एक घंटे की झपकी लें। जब पैड गहरे रंग के हो जाएं तो हटा दें और पानी से धो लें।

चूँकि आपने एक दिन पहले ही होम फेशियल किया है, इसलिए किसी भी स्किन स्क्रबर या फेस वॉश का उपयोग न करें। जब भी जरूरत हो अपने चेहरे को क्लींजिंग मिल्क से साफ करें। षष्ठी की तरह प्री-मेकअप और रात के समय त्वचा की देखभाल की दिनचर्या का पालन करें।

अष्टमी के लिए त्वचा की देखभाल

मेकअप के ऊपर सनस्क्रीन पाउडर लगाएं

अष्टमी की सुबह ओनजोली के लिए पंडाल की ओर दौड़ने से निश्चित रूप से आपको अपनी त्वचा के लिए कुछ करने के लिए कम से कम समय मिलेगा। जो लोग हमेशा से अपनी त्वचा की देखभाल करते रहे हैं, उनके लिए वास्तव में करने के लिए कुछ खास नहीं है। बस अपना चेहरा साफ करें, यदि आवश्यक हो तो मॉइस्चराइजर लगाएं और यदि आप चाहें तो हल्का मेकअप करें। अपनी त्वचा को टैनिंग से बचाने के लिए अम्ब्रेला पाउडर का इस्तेमाल करना न भूलें।

दोपहर में खीरे के स्लाइस से अपनी आंखों की अतिरिक्त देखभाल करें और आपके चेहरे से थकान दूर हो जाएगी। प्री-मेकअप और रात के समय की समान दिनचर्या का पालन करें और आवश्यकतानुसार मॉइस्चराइज़र का उपयोग करें।

नोबोमी के लिए त्वचा की देखभाल

अपनी त्वचा को तुरंत चमक देने के लिए, नोबोमी सुबह ऑक्सी डी-टैन पैक का उपयोग करें। यह आवश्यक तेल से भरपूर पैक न केवल आपकी त्वचा से टैन हटाएगा बल्कि आपकी त्वचा को चमकदार भी बनाएगा। निर्देशों में बताए अनुसार पैक का उपयोग करें। टैन हटाने के लिए आप इसे अपने हाथों और पीठ पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

पूजा के दौरान त्वचा की देखभाल के लिए हरा पपीता

यदि आप घरेलू उपचार आज़माना चाहते हैं, तो आप हरे पपीते के टुकड़े को अपने चेहरे पर 10-15 मिनट के लिए रगड़ सकते हैं और फिर इसे ढेर सारे पानी से धोने से पहले 10 मिनट तक लगा रहने दें। यह उपचार त्वचा पर प्राकृतिक चमक लाकर टैन को तुरंत हटा सकता है।

इसके अलावा, किसी भी काले घेरे को मिटाने के लिए दिन के दौरान अपनी आंखों के आसपास खीरे या आलू के रस का उपयोग करना न भूलें, जो अभी दिखाई देना शुरू हुआ हो। अपनी त्वचा को अच्छी तरह से हाइड्रेटेड रखने के लिए मेकअप करने से पहले टेट्रा सीरम लगाएं।

यदि आपको बहुत अधिक पसीना आता है, तो मॉइस्चराइजिंग से पहले कम से कम 10 मिनट के लिए अपने चेहरे पर एक पतले सूती कपड़े में बर्फ लपेटकर लगाएं। घर वापस आने के बाद रात के समय की वही दिनचर्या अपनाएं।

दोशोमी के लिए त्वचा की देखभाल

पूजा के दौरान चमकदार त्वचा के लिए मिश्रित फलों का पैक

चूंकि आपने एक दिन पहले ही डी टैन पैक का उपयोग किया है, इसलिए उस दिन के लिए घर का बना फल पैक चुनना सबसे अच्छा है। यह पैक विशेष रूप से आपकी त्वचा को पोषण देने पर ध्यान केंद्रित करेगा और प्राकृतिक चमक भी देगा। केले का आधा भाग, टमाटर का आधा भाग, कुछ हरे अंगूर और एक चौथाई खीरे को एक साथ तोड़ लें; मिश्रण में 1 चम्मच ब्रांडी और 2 चम्मच मुल्तानी मिट्टी का पाउडर मिलाएं।

फेसवॉश से साफ करने के बाद इस पैक को अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं। पैक को 20 मिनट तक लगा रहने दें और फिर पानी से धो लें।

मॉइस्चराइजिंग महत्वपूर्ण है

शाम को मेकअप करने से पहले अपनी त्वचा को अच्छे से मॉइस्चराइज़ करना सुनिश्चित करें। यदि शाम को "सिंदूर खेला" के बाद आपके चेहरे पर सिन्दूर लग गया है, तो सीधे फेस वॉश का उपयोग न करें। सबसे पहले क्लींजिंग मिल्क से सिन्दूर और मेकअप हटाएं और उसके बाद एक उपयुक्त स्किन इरेज़र का उपयोग करें।

यह सब उत्सव के विशेष पांच दिनों के लिए त्वरित त्वचा देखभाल युक्तियों के बारे में है।

टिप्पणियाँ

0 टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी छोड़ें