शीतकालीन त्वचा देखभाल में ट्रेंडी ऑरेंज – Keya Seth Aromatherapy

मेरी गाड़ी

बंद करना

शीतकालीन त्वचा देखभाल में ट्रेंडी ऑरेंज

'विंटर स्किनकेयर रेंज और फेयरनेस' विपरीतार्थी लगता है... है ना?

सर्दियों के दौरान नीरस त्वचा देखभाल उत्पादों को चिकने प्रभाव के कारण असाधारण रूप से त्याग दिया जाता है। त्वचा पर तेल की अधिक मात्रा पूरे दिन घबराहट का अहसास कराती है।

लेकिन अब और नहीं…। ठंड के मौसम में भी त्वचा की उत्तम देखभाल के लिए प्रकृति के पास बहुत कुछ है। "हम्बल ऑरेंज" एक असाधारण फल है, जो ऐसे तत्वों से भरपूर है जो सर्दियों में भी आपके रंग को निखारने में मदद करता है।

प्रतिदिन एक संतरा न केवल डॉक्टरों को दूर रखता है बल्कि चमकदार त्वचा पाने के लिए भी बेहद प्रभावी है। पूर्ण आकर्षण के लिए फल का प्रत्येक भाग एक व्यापक तत्व के रूप में उपयोग करने योग्य है।

ताज़ा फल प्राकृतिक तेलों, विटामिन और फाइबर का एक बहुत समृद्ध स्रोत है जिसका उपयोग वर्षों से किसी भी त्वचा देखभाल व्यंजनों में सर्वोत्तम सामग्री के रूप में किया जाता रहा है। संतरे में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट त्वचा की उम्र बढ़ने और झुर्रियों की प्रक्रिया को धीमा करने के लिए मुक्त कणों से लड़ते हैं। सभी अशुद्धियों को बाहर निकालकर एक संपूर्ण चमकदार त्वचा छोड़ने की इसकी प्रभावशीलता शानदार ढंग से जानी जाती है। रस का कायाकल्प फार्मूला खुले छिद्रों को छोटा करने और त्वचा के दाग-धब्बों को कम करने के लिए एक उत्कृष्ट समाधान है। यह उष्णकटिबंधीय फल प्रचुर मात्रा में विटामिन सी और साइट्रिक एसिड प्रदान करता है जो स्वस्थ जीवंत त्वचा के लिए जिम्मेदार है।

कीया सेठ अरोमाथेरेपी ऑरेंज केयर रेंज

संतरे के सभी लाभों को एक ही स्रोत में समाहित करना काफी कठिन काम लग सकता है। एक समाधान के रूप में केया सेठ अरोमाथेरेपी के मुख्य घटक के रूप में संतरे के साथ उत्पादों की विस्तृत श्रृंखला, पतझड़ के इस मौसम में आपके सौंदर्य लक्ष्यों को पूरा करते हुए इन सभी अविश्वसनीय लाभों को प्राप्त करने का एक आसान स्रोत बन जाती है। उत्पाद निम्न से हैं:

  • ऑरेंज बॉडी ऑयल : एक हल्का वजन वाला बॉडी ऑयल जो त्वचा को नमी प्रदान करता है और स्वस्थ त्वचा को बढ़ावा देता है। कोलेजन-बूस्टिंग घटक त्वचा को आराम देता है, मुँहासे और चकत्ते का इलाज करता है। त्वचा को चिपचिपा महसूस कराए बिना तत्काल पोषण के साथ स्पष्ट रूप से चमकदार त्वचा प्रदान करता है। नहाने के बाद गीली त्वचा पर और रात को सोने से पहले पूरे शरीर पर हल्की मालिश करने से व्यक्ति को अपनी त्वचा से प्यार हो जाएगा। संतरे के अलावा इसमें चंदन, गाजर के बीज, गेहूं के बीज और सूरजमुखी के आवश्यक तेल भी शामिल हैं।
  • ऑरेंज क्रीम : ऑरेंज आवश्यक तेल से युक्त क्रीम जो त्वचा को पोषण और स्वस्थ करती है। विटामिन सी बनावट, टोन, लोच में सुधार करता है और त्वचा की प्राकृतिक सुरक्षा की ढाल के साथ महीन रेखाओं को मिटाता है। यह उत्पाद त्वचा के कोलेजन उत्पादन को बढ़ाने में अत्यधिक प्रभावी है, त्वचा के नीचे रक्त परिसंचरण को भी बढ़ावा देता है। बढ़ा हुआ रक्त परिसंचरण त्वचा को फिर से जीवंत करने और उसकी मृत कोशिकाओं को फिर से भरने की अनुमति देता है। इस उत्पाद का नियमित उपयोग त्वचा में एंटी-ऑक्सीडेंट के अवशोषण में सुधार करके त्वचा की प्राकृतिक रक्षा तंत्र में सुधार करता है। ताज़ा साफ किए गए चेहरे और गर्दन पर धीरे से लगाना चाहिए। संतरे के साथ अंगूर के बीज और लोबान के आवश्यक तेल त्वचा पर सर्वोत्तम परिणाम लाने के लिए सबसे अच्छा संयोजन बनाते हैं।
  • त्वचा को हाइड्रेट करने वाला नारंगी : सर्दियों में शुष्क और परतदार त्वचा के लिए सबसे उपयुक्त। 100% अल्कोहल-मुक्त टोनिंग फ़ॉर्मूला मॉइस्चराइज़ करता है, पोषण देता है और प्यास बुझाता है। सुरक्षा के लिए त्वचा पर एक अतिरिक्त परत के रूप में एंटी-ऑक्सीडेंट से भरपूर। पोषण और नमी प्रदान करता है जो त्वचा की रंगत को हाइड्रेट और हल्का करता है। त्वचा की मरम्मत करने वाले तंत्र को सक्रिय और तीव्र करता है। बेहतर परिणामों के लिए ताजी साफ़ त्वचा पर दो बार लगाने की सलाह दी जाती है। पसंदीदा परिणाम के लिए इसे चुने हुए फेस पैक के साथ भी मिलाया जा सकता है। संतरे के सर्वोत्तम गुणों को समर्थन और तीव्र करने के लिए इसमें गाजर के बीज का तेल भी शामिल है।
  • मुलायम और चिकने सुगंधित लिप जेली : इस सर्दी में सूखे फटे होंठों के लिए सख्त मनाही है। संतरे की प्रभावशीलता से युक्त लिप बाम की एक पतली परत पूरे दिन नमीयुक्त मुलायम होंठों के लिए बिल्कुल सही चीज़ है। जब भी आवश्यकता हो, बाम लगाने के लिए साफ उंगलियों का उपयोग करें। किसी भी प्रकार के पेट्रोलियम उत्पाद या पैराबेंस की अनुपस्थिति काफी फायदेमंद हो जाती है। सुनहरे संतरे की ताज़ा खुशबू एक अतिरिक्त बोनस है।

स्वस्थ, चमकदार त्वचा की चाहत सभी को होती है और संतरे के फायदे व्यापक हैं जो इसे दैनिक त्वचा देखभाल व्यवस्था के लिए एक आदर्श घटक बनाता है।

नए जमाने की सर्दियों में त्वचा की देखभाल में संतरा

जब संतरे की बात आती है तो केवल त्वचा देखभाल के लाभों के बारे में बात करना पर्याप्त नहीं है। इस विनम्र फल के बारे में बात करने के लिए और भी बहुत कुछ है। भारत दुनिया में संतरे का तीसरा सबसे बड़ा उत्पादक है जो भारत की जीडीपी में अच्छा योगदान देता है। साथ ही संतरा उत्पादन के क्षेत्र में भी देश विश्व में दूसरे स्थान पर है। भारत के विभिन्न राज्यों में हर साल लगभग 29 लाख टन संतरे का उत्पादन होता है।

महाराष्ट्र बड़े पैमाने पर उत्पादक है, इसके बाद असम, कर्नाटक, राजस्थान और पश्चिम बंगाल आदि हैं। फलों की विशेषताओं के आधार पर प्रकारों को क्षेत्र के अनुसार विभाजित किया जाता है।

ऑरेंज रेंज पूरी तरह से हमारे देश में उगाए गए संतरे से उत्पादित होती है। हमारे अपने किसानों की कड़ी मेहनत का समर्थन करने के लिए इस अधिनियम का गंभीरता से ध्यान रखा गया है। इस विश्वव्यापी महामारी की स्थिति ने अर्थव्यवस्था को स्थिर स्थिति में ला दिया है। ऐसी स्थिति हमें भारत में निर्माण करने और भविष्य को बढ़ावा देने के लिए अर्थव्यवस्था की प्रणाली का समर्थन करने का आग्रह करती है...

टिप्पणियाँ

0 टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी छोड़ें