व्यस्त पुरुषों की दैनिक बालों की देखभाल के लिए बाल पोषण क्रीम सर्वोत्तम क्यों है? – Keya Seth Aromatherapy

मेरी गाड़ी

बंद करना

व्यस्त पुरुषों की दैनिक बालों की देखभाल के लिए बाल पोषण क्रीम सर्वोत्तम क्यों है?

कोयला-काले बालों से लेकर बादलों जैसे घुंघराले बालों तक - साहित्य में हमेशा सुंदर, लंबे बालों की अत्यधिक प्रशंसा की गई है। हालाँकि, इनमें से अधिकांश भ्रामक विवरणों को कट्टरता का दोषी ठहराया जा सकता है, क्योंकि ऐसे भव्य ताले हमेशा महिलाओं के होते थे। कवियों ने शायद ही कभी ईर्ष्यालु बालों से भरे सिर वाले व्यक्ति की कल्पना की हो। फिर भी, पुरुष, आज, बालों के स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए और सबसे महत्वपूर्ण रूप से बालों के झड़ने से बचने के लिए पहाड़ों पर जा रहे हैं। और केवल सही बालों की देखभाल की दिनचर्या ही यह काम कर सकती है! 

पुरुषों और बालों की देखभाल की चुनौतियाँ 

जहां महिलाओं के पास अपने बालों की देखभाल के लिए अनगिनत संसाधनों तक पहुंच होती है, वहीं पुरुषों के पास केवल कुछ ही विकल्प होते हैं। अंततः, उचित ज्ञान और रखरखाव की कमी के कारण अक्सर गंभीर और दीर्घकालिक क्षति होती है जो अपरिवर्तनीय होती है। 

बालों से जुड़ी सबसे आम समस्याएं जिनसे लड़के पीड़ित होते हैं वे हैं: 

  • पतले बाल जिन्हें वॉल्यूम की कमी से पहचाना जा सकता है 
  • काउलिक्स जो अक्सर आनुवंशिकी के कारण होते हैं 
  • डैंड्रफ न केवल शर्मनाक है बल्कि अस्वस्थ स्कैल्प का भी संकेत देता है 
  • घुँघराले बाल जिन्हें नियंत्रित करना कठिन हो सकता है 
  • सूखे बाल जो क्षतिग्रस्त दिखाई देते हैं और उनमें चमक की कमी होती है 
  • बालों का झड़ना या गंजापन जो कई स्थितियों के कारण हो सकता है 
  • एलोपेसिया जिसका असर आपकी शक्ल-सूरत के साथ-साथ आत्मविश्वास पर भी पड़ सकता है 

तथ्य कहते हैं, लगभग 85% पुरुषों को 50 वर्ष की आयु तक आते-आते बाल झड़ने और झड़ने की समस्या का सामना करना पड़ता है, जिसके कारण वे गंजेपन का शिकार हो जाते हैं। दुर्भाग्य से, कुछ लोगों के लिए, उम्र बमुश्किल ही एक कारक होती है; वे 21 साल की उम्र में भी समय से पहले गंजेपन का अनुभव करते हैं। 

विशेषज्ञों के अनुसार, आपके लगभग 50% बाल दिखने से पहले ही झड़ सकते हैं। इसीलिए आपको अपने बालों की देखभाल की व्यवस्था यथाशीघ्र शुरू कर देनी चाहिए। लेकिन अगर आप सोच रहे हैं कि अपने व्यस्त कार्यक्रम के बीच एक नियम का पालन कैसे करें, तो अपने बालों की सभी समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए हमारे क्रांतिकारी हेयर मिल्क केराटिन केयर को घर ले आएं। 

नियमित उपयोग से हेयर मिल्क आपके बालों को किस प्रकार लाभ पहुंचा सकता है? 

हेयर क्रीम में चेहरे की क्रीम के साथ कुछ चीजें समान होती हैं। सीधे शब्दों में कहें तो, वे बिल्कुल वही करते हैं जो फेस क्रीम आपकी त्वचा पर करते हैं। उदाहरण के लिए, अपने बालों और खोपड़ी को हाइड्रेटेड रखना, उन्हें चमकदार बनाना और उन्हें चमकदार बनने में मदद करना। 

लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपको सावधान रहने की जरूरत है। बाज़ार में उपलब्ध किसी भी उत्पाद को तुरंत चुनना घातक हो सकता है। और इसके परिणामों में बालों का टूटना, बालों के रोमों का बंद होना, बालों का गिरना आदि शामिल हैं। हेयर जैल को डिहाइड्रेटर के रूप में भी जाना जाता है जो कुछ समय के लिए उपस्थिति को ठीक करने के अलावा आपके बालों के लिए कोई अच्छा काम नहीं करता है। 

दूसरी ओर, मिल्क प्रोटीन के साथ हेयर मिल्क का पुनर्स्थापनात्मक फॉर्मूला आपके बालों को बनाने वाले आवश्यक केराटिन को पुनर्जीवित करता है। शुद्ध आवश्यक तेल, विटामिन, कैफीन, कोलेजन और अन्य पोषक तत्वों से युक्त बाल विकास क्रीम आपके बालों के तेल का एक बेहतरीन प्रतिस्थापन है। यह आपके बालों को नमी प्रदान करता है, उन्हें चिकना और रेशमी बनाता है, और आपका अधिक समय भी नहीं लेता है। 

आइए जानें कि इसका प्रत्येक तत्व आपके बालों को स्वस्थ रूप वापस पाने में कैसे मदद करता है: 

दूध प्रोटीन  

यह सूखे और घुंघराले बालों को मुलायम बनाकर और बालों की गुणवत्ता और बनावट में सुधार करके बालों को सर्वोत्तम पोषण प्रदान करता है। 

केरातिन  

यह बालों को जड़ों से मजबूत कर उन्हें झड़ने, टूटने, गर्मी से होने वाले नुकसान आदि से बचाने में मदद करता है। 

लैवेंडर आवश्यक तेल  

यह सुगंधित तेल कोशिका वृद्धि में योगदान देता है और साथ ही तनाव और थकान को भी कम करता है। 

नीलगिरी आवश्यक तेल   

यह सिर की खुजली की स्थिति से राहत दिलाते हुए बालों के स्वास्थ्य में सुधार के लिए जाना जाता है। 

तुलसी आवश्यक तेल    

तुलसी न केवल स्कैल्प को कंडीशन्ड रखती है बल्कि बालों के रोमों को उत्तेजित करके बालों के विकास को भी तेज करती है।

कोरियाई लाल जिनसेंग   

रक्त प्रवाह में सुधार करके और प्राकृतिक कोशिका मृत्यु को रोककर, कोरियाई रेड जिनसेंग बालों के विकास चक्र को बहाल करता है। 

कैफीन  

यह बालों के रोम में DHT प्रभाव को अवरुद्ध करने में मदद करके बालों की जड़ों को लंबा और चौड़ा करता है, 

विटामिन ई 

यह ऑक्सीडेटिव तनाव और मुक्त कणों को कम करता है, जिससे बालों के स्वस्थ विकास में योगदान होता है। 

ज़िंक ऑक्साइड  

रूसी को कम करने के लिए जाना जाने वाला यह सक्रिय घटक बालों के ऊतकों की मरम्मत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है और आपके बालों में जीवन भरता है। 

फोलिकुसन 

दूध आधारित बायोएक्टिव होने के कारण, यह आपके बालों के नीचे स्थित त्वचीय पैपिला कोशिकाओं को उत्तेजित करता है। फॉलिक्यूसन न केवल बालों के रोमों को सक्रिय करता है बल्कि तेजी से बालों के झड़ने को रोकने में भी कारगर साबित हुआ है। 

बिना किसी परेशानी के हेयर मिल्क केराटिन केयर का उपयोग कैसे करें? 

हेयर मिल्क लगाने की प्रक्रिया बहुत सरल और त्वरित है! आप इसे हर दिन नहाने के बाद लगा सकते हैं, 15 मिनट तक हल्के हाथों से मसाज करें और धो लें। साथ ही, यह चिपचिपाहट रहित, हानिरहित है और सभी प्रकार के बालों पर सूट करता है। तो आप इसे हेयर स्टाइलिंग/ग्रूमिंग क्रीम के रूप में भी उपयोग कर सकते हैं और नए हेयरस्टाइल का प्रदर्शन कर सकते हैं जो ताकत, स्वास्थ्य और चमक को दर्शाता है!
 

टिप्पणियाँ

0 टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी छोड़ें