घर पर प्राकृतिक रूप से अपने स्तनों को कैसे सुडौल और मजबूत बनाएं? – Keya Seth Aromatherapy

मेरी गाड़ी

बंद करना

घर पर प्राकृतिक रूप से अपने स्तनों को कैसे सुडौल और मजबूत बनाएं?

हर महिला अपने शरीर पर गर्व करना चाहती है। अच्छे खान-पान से लेकर व्यायाम तक- आकर्षक शरीर पाने के लिए महिलाएं अलग-अलग तरीके अपनाती हैं! लेकिन इतनी कोशिशों के बाद भी एक महिला होने के नाते आपके मन में अपने ही शरीर को लेकर अतृप्ति के ख्याल क्यों आते हैं? ऐसा इसलिए है क्योंकि आप अपने स्वास्थ्य और सौंदर्य के लिए सही मालिश प्रक्रियाओं को सीखने और अभ्यास करने से बस एक कदम दूर हैं। 

मालिश और शारीरिक सौंदर्य

सच्ची सुंदरता की तलाश में, दुनिया भर में महिलाएं लंबे समय से स्तन मालिश से संबंधित कई प्रश्न पूछती रही हैं। क्या स्तनों की मालिश करने से उन्हें बढ़ाने या कसने में मदद मिल सकती है? क्या सैगिंग की कोई रोकथाम है? स्तनों की मालिश करने के सही तरीके क्या हैं? क्या स्तनों के आकार को ठीक करने का कोई सिद्ध तरीका है? 

केया सेठ अरोमाथेरेपी में, हम वर्षों से महिलाओं के समग्र कल्याण के लिए समर्पित हैं। हमारे चिकित्सीय-ग्रेड एसेंशियल ऑयल ब्लेंड, लेडी केयर को बिना किसी दुष्प्रभाव के प्रभावी होने के कारण जनता के बीच व्यापक रूप से स्वीकार किया गया है।  

महिलाओं के लिए यह स्तन वृद्धि, टोनिंग, मजबूती और उत्थान मालिश तेल एक उल्लेखनीय खोज है जो रक्त परिसंचरण के माध्यम से स्तन के ऊतकों को ऑक्सीजन पहुंचाता है और नियमित मालिश करने पर आपके स्तनों को मजबूत बनाता है। 

 

लेडी केयर क्या है?                                                                                             

एक स्वस्थ और सीधी छाती न केवल आपको अच्छा महसूस कराती है बल्कि आपके आत्मविश्वास के स्तर को भी बढ़ाती है। जबकि स्तन वृद्धि और कमी पर अनगिनत निराधार अफवाहें मौजूद हैं, आपको पता होना चाहिए, यह एस्ट्रोजन (महिला सेक्स हार्मोन) है जो स्तन के विकास के लिए जिम्मेदार है। 

लेडी केयर , महिलाओं के लिए एक ब्रेस्ट टोनर और मसाज ऑयल जो स्तनों की टोनिंग और मजबूती बढ़ाने में प्रभावी है। यह ऊतकों को ऑक्सीजन की आपूर्ति करता है, रक्त परिसंचरण को बहाल करता है और अंततः, स्तनों को मजबूत बनाता है। 

शुद्ध आवश्यक तेलों, विटामिन, तिल के तेल और ओमेगा 9 फैटी एसिड का एक अनूठा संयोजन होने के कारण, जो आपके शरीर में एस्ट्रोजन स्तर में सुधार करता है, मसाज ऑयल पूरी तरह से साइड इफेक्ट से मुक्त है। 

 

इस असाधारण स्तन मालिश तेल के मुख्य लाभ हैं: 

  • यह स्तनों को निखारता है, टोन करता है और मजबूत बनाता है। 
  • यह स्तनों के ढीलेपन के पीछे के कारणों का पता लगाता है। 
  • यह स्तन के ऊतकों में बेहतर रक्त परिसंचरण में योगदान देता है। 
  • यह शरीर में एस्ट्रोजन के स्तर को पर्याप्त रूप से बढ़ाता है, जिससे स्तन वृद्धि को बढ़ावा मिलता है। 
  • यह त्वचा को नरम, मुलायम और गोरा बनाता है। 
  • यह स्तनों से विषाक्त पदार्थों को निकालकर स्वस्थ स्तनों को बढ़ावा देता है। 
  • यह अरोमाथेरेपी के सिद्धांतों को नियोजित करके आपको वांछित परिणाम देता है 

इस पर एक नज़र डालें कि कैसे इसके प्रकृति-व्युत्पन्न तत्व आपको वांछित आकार और संरचना प्राप्त करने में मदद करते हैं: 

 

लैवेंडर एसेंशियल ऑयल: इसकी गहरी और शांत सुगंध के अलावा जो आपको एक शांतिपूर्ण दुनिया में ले जाती है, लैवेंडर एसेंशियल ऑयल स्तन मालिश के लिए बहुत अच्छा है। यह न केवल स्तन के ऊतकों को मजबूत बनाता है बल्कि आपके सीने को भरा-भरा बनाने में भी मदद करता है। 

जेरेनियम एसेंशियल ऑयल: स्तनों की सुंदरता को बढ़ावा देने के लिए जाना जाता है, यह आवश्यक तेल मांसपेशियों को मजबूत करते हुए उन्हें सिकुड़ने के लिए प्रोत्साहित करता है, जिसके परिणामस्वरूप समय के साथ शरीर सुडौल दिखता है। यह कोलेजन उत्पादन को भी बढ़ाता है, लोच बढ़ाता है और त्वचा की कोमलता और चिकनाई बनाए रखता है। 

वेटिवर एसेंशियल ऑयल: संतुलन और शांत करने वाले गुणों से भरपूर, वेटिवर एसेंशियल ऑयल हार्मोनल सहायता प्रदान करता है, नींद और एकाग्रता की समस्याओं, मानसिक बकबक, चिड़चिड़ापन, मस्तिष्क कोहरे, चिंता आदि से उबरता है। 

जोजोबा आवश्यक तेल और तिल का तेल: जोजोबा आवश्यक तेल और तिल का तेल अन्य प्राकृतिक तेलों में से हैं जो आदर्श स्तन मालिश तेल के रूप में काम करते हैं। वे रोमछिद्रों को बंद नहीं करते बल्कि उन्हें ऑक्सीजन देते हैं। साथ ही, विटामिन ए, बी, डी, ई और ओमेगा 9 फैटी एसिड जैसे महत्वपूर्ण पोषक तत्वों से भरपूर, जोजोबा तेल स्तन देखभाल और टोनिंग के लिए आवश्यक है। तिल के तेल में बहुत सारे फाइटोएस्ट्रोजेन होते हैं जो स्तन विकास में योगदान करते हैं। 

 

स्तन वृद्धि और टोनिंग के लिए मालिश तकनीक 

विश्वास करें या न करें, आपके जुड़वाँ बच्चे आकार और आकार में अद्वितीय हैं। गोल से लेकर पतले, एथलेटिक से लेकर बेल आकार तक, विशेषज्ञों ने उनकी उपस्थिति के आधार पर कई अलग-अलग स्तन प्रकारों की पहचान की है। और सही मालिश तकनीकों के माध्यम से उन्हें टोन करने या आकार सुधार का प्रयास करने में कोई नुकसान नहीं है। 

आप भरे हुए और सुंदर स्तन पाने के लिए अपने शरीर में एस्ट्रोजन के स्राव और कार्य को बेहतर बनाने के लिए नीचे दी गई विधियों का अभ्यास कर सकते हैं: 

  1. अपने दाहिने स्तन से शुरुआत करें। धीरे-धीरे अपनी बायीं हथेली को साइड से अपने स्तन के केंद्र तक लाएँ , फिर नीचे से निपल तक रगड़ें। इसके बाद बगल से लेकर निपल तक ऊपर की ओर मालिश करें। बाएं पैर के स्तन के लिए अपने दाहिने हाथ से भी यही प्रक्रिया अपनाएं  
  2. जिस तरह तुम बिखरी हुई रेत को थाम लेते हो, नीचे से निपल की ओर मालिश करने के लिए अपने दोनों हाथों का उपयोग करें । याद रखें कि ऊपर की ओर स्ट्रोक करें और कभी भी नीचे की ओर न करें  
  3. अपनी बाईं हथेली से अपने दाहिने स्तन को धीरे से उठाएं और मालिश शुरू करने के लिए अपनी दाहिनी हथेली को हल्के से स्तन पर रखें। अपनी बाईं हथेली को नीचे से एक दिशा में ले जाएं वृत्ताकार गति करते हुए दाहिना हाथ नीचे की ओर ले जाना चाहिए। इसी तरह अपने बाएं स्तन को दाहिनी हथेली से पकड़ें, हिलाएं गोलाकार गति में नीचे की ओर, अपने दाहिने हाथ को ऊपर की ओर रखते हुए एक मालिश करें  
  4. अपनी उंगलियों का उपयोग करके अपने निपल्स के चारों ओर धीरे से चुटकी बजाएं।  
  5. अपने स्तन को पकड़ने के लिए अपने दोनों हाथों का उपयोग करें  की ओर केंद्र तुम्हारी छाती का.  

  6. अपना दाहिना हाथ रखें अपने दाहिने स्तन के नीचे और धीरे से पकड़ें। फिर अपनी दाहिनी हथेली को बगल से रगड़ें केंद्र और बायीं हथेली से केंद्र तरफ के लिए। याद करना, मालिश की दिशा दोनों हथेलियों के विपरीत होनी चाहिए। अपने बाएं स्तन के लिए भी यही विधि दोहराएं।  
  7. अपने स्तन को नीचे से ऊपर तक पकड़ने के लिए अपने दोनों हाथों का उपयोग करें केंद्र तुम्हारी छाती का.  
  8. अपने अंगूठे को अपने निपल पर रखें और  बाकी उंगलियां नीचे  झपटना आपके निपल धीरे से ; एक बार जब निपल क्षेत्र खिसक जाए तो प्रक्रिया को दोहराएं। उपयोग  बायीं हथेली के लिए  दाहिना स्तन और इसके विपरीत।  

ढीले स्तनों के उत्थान और मजबूती के लिए मालिश तकनीक 

उम्र बढ़ने के कारण आपकी त्वचा का लचीलापन कम हो जाता है और इसका असर आपके स्तनों पर भी दिखाई देने लगता है। इसके अलावा, धूम्रपान, स्तनपान, गलत मुद्रा और यहां तक ​​कि आनुवंशिकी जैसे कारक भी स्तनों के ढीलेपन का कारण बन सकते हैं। जबकि सुडौल स्तन अक्सर आपके व्यक्तित्व और आत्मविश्वास के पीछे का रहस्य होते हैं, स्तनों का ढीलापन या स्तन का पीटोसिस अक्सर जीवन की गुणवत्ता को प्रभावित कर सकता है।  

सौभाग्य से, आप सही मालिश व्यवस्था का पालन करके शिथिलता को दूर करने में मदद कर सकते हैं:  

  1. अपनी हथेलियों को ऊपर-नीचे और बीच से लेकर अपने स्तनों के किनारों तक रगड़ें  
  2. जिस तरह से यदि आपके रेत के महल की चोटी बहुत ऊंची है तो हम अतिरिक्त रेत नीचे लाते हैं, दोनों का उपयोग करें अपनी हथेलियों के अंदर एक समान के लिए प्रस्ताव केंद्र आपके स्तनों की ओर आपकी छाती, पसलियां, पेट और पीठ क्रमशः। इस मालिश प्रक्रिया को गोलाकार गति में तीन बार अपनाएं।  
  3. धीरे से अपना उठाओ मालिश शुरू करने के लिए अपनी बायीं हथेली से दाहिने स्तन को दबाएं और अपनी दाहिनी हथेली को हल्के से स्तन पर रखें। अपनी बाईं हथेली को नीचे से गोलाकार गति में घुमाएं और दायां हाथ नीचे की ओर ले जाएं। इसी तरह, अपने बाएं स्तन को दाहिनी हथेली से उठाएं, इसे गोलाकार गति में नीचे की ओर ले जाएं और अपने दाहिने हाथ से ऊपर की ओर मालिश करें।  
  4. अपने स्तन को नीचे से ऊपर तक पकड़ने के लिए अपने दोनों हाथों का उपयोग करें केंद्र तुम्हारी छाती का.  
  5. अपनी उंगलियों का उपयोग करके अपने निपल्स के चारों ओर धीरे से चुटकी बजाएं।  
  6. अपने दोनों स्तनों को धीरे से अपने हाथों से पकड़ें और उन्हें एक आकार में ऊपर की ओर उठाएं परिपत्र के साथ गति केंद्र आपके चेस्ट से लेकर आपके कॉलरबोन तक। फिर छोड़ें और एक बार फिर से शुरू करें।  

उपचार आहार 

अपेक्षित परिणामों के लिए आपको इसे कम से कम 3 महीने तक लगातार दिन में एक बार उपयोग करना चाहिए। मालिश के बाद धोने या पोंछने की कोई आवश्यकता नहीं है। 

उम्मीद है, आपके स्वास्थ्य और आकर्षण के लिए उपरोक्त जानकारी अत्यधिक उपयोगी रही होगी। याद रखें, फिट रहने के लिए प्राकृतिक तरीका अपनाने से बेहतर कुछ नहीं है। निस्संदेह, लेडी केयर इसे संभव बनाता है! 

टिप्पणियाँ

0 टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी छोड़ें